बैटलग्राउंड मोबाइल भारत में हुआ लॉन्च

₹30000 तक के महाडिस्काउंट पर मिल जाएंगे ये Gaming Laptop दवाओं का लाखों का खर्चा बचा लेगी ये दाल लखनऊ में सपा नेता राजकिशोर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली भरतपुर : ऐतिहासिक गंगा मंदिर सुल्तानपुर में स्कूली बच्चों ने मतदाताओं को किया जागरूक बुलंदशहर में मुठभेड़ मे दो इनामी बदमाश गिरफ्तार गेहूं खरीद में लापरवाही बरतने पर पांच सहकारिता अधिकारियों को जारी किए गए नोटिस पीलीभीत टाइगर रिजर्व में 5 किलोमीटर जाल फेंसिंग का काम हुआ पूरा पीलीभीत के पत्रकार का हल्द्वानी में आकस्मिक निधन होने से शोक सरकारी ऐप से करें UPI Payment आज का राशिफल अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह

बैटलग्राउंड मोबाइल भारत में हुआ लॉन्च

Gauri Manjeet Singh 02-07-2021 11:37:48

Battlegrounds Mobile India (BGMI) को भारत में ऑफिशियल तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। गेम की लॉन्चिंग का ऐलान कंपनी के ऑफिशियल फेसबुक पेज से हुआ है। गेम को 2 जुलाई की सुबह 6.30 बजे भारत में लॉन्च किया गया है। यह PUBG Mobile का इंडियन वर्जन गेम है। गेम को प्री-रजिस्टर्ड यूजर्स को डाउनलोड के लिए पहले ही उपलब्ध करा दिया गया था। वहीं अब Battlegrounds Mobile India गेम के डेवलपर्स krafton ने Battlgrounds Mobile India के ऑफिशियल वर्जन की डाउनलोडिंग का ऐलान कर दिया है।  

जानिए गेम से जुड़ी हर अपडेट  
गेमर्स इसे Google Play Store से डाउनलोड कर पाएंगे। वहीं जिन यूजर्स ने गेम को अर्ली एक्सेस के लिए  डाउनलोड किया है, उन्हें केवल गेम को Google Play Store से अपडेट करना होगा। 
Battlegrounds Mobile India को केवल एंड्राइड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है। ऐसे में iOS बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम वाली डिवाइस को गेम के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। 
Krafton की तरफ से साफ किया गया है कि गेम
को थर्ड पार्टी स्टोर या APK फाइल की मदद से डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है। 
Battlegrounds Mobile India गेम खेलने वाले यूजर्स 19 अगस्त तक रिवार्ड प्वाइंट मिलेंगे। Krafton ने गेम की लॉन्चिंग के सेलिब्रेशन ऑफर के तहत इन-गेम इवेंट का ऐलान किया है, जिसे गेम खेलकर रीडीम कराया जा सकेगा। 
Battlegrounds Mobile India को मोबाइल ओटीपी की मदद से लॉन-इन किया जा सकेगा।  
कंपनी के मुातबिक BGMI गेम खेलने वाले किसी भी यूजर का डेटा स्टोर नहीं किया जाएगा।   
Battleground Mobile India गेम को कुछ बदलाव के साथ PUBG Mobile की तरह ही पेश किया गया है। गेम के कैरेक्टर की पोशाक बदली हुई है। साथ ही इसे ग्रीन ब्लड के साथ पेश किया गया है।  
भारत सरकार ने पिछले साल PUBG Mobile को भारत में बैन कर दिया था। सरकार ने भारत की सुरक्षा, एकता और अखंडता का हवाला देते हुए चीनी ऐप के साथ ही PUBG पर प्रतिबंध लगा दिया था। तब से PUBG Mobile लगातार भारत में वापसी की कोशिश कर रहा है। 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :